Posted by : Raj Kumar शुक्रवार, 8 जनवरी 2016

टोरंटो 04 मई 2010

(एआईएनएस) ।
प्रख्यात खगोलशास्त्री स्टीफन हॉकिंस के "एलियंस" के खतरनाक होने के बयान की आलोचना करते हुए कनाडा के पूर्व रक्षा मंत्री पॉल हेलर ने रविवार को दावा किया कि दूसरे ग्रहों के निवासी दशकों से धरती पर आते रहे हैं।
उन्होंने दावा किया कि हमें नुकसान पहुंचाने के बजाय एलियंस के अंतरिक्षयानों ने हमें माइक्रोचिप की खोज करने और सूचना क्रांति लाने में मदद की है। हॉकिन्स ने पिछले दिनों अपने एक बयान में कहा था कि,
""यदि एलियन यहां आएं तो परिणाम उससे कहीं ज्यादा होगा जो किकोलंबस के अमेरिका पहुंचनेपर हुआ था। यह अमेरिका के मूल निवासियों के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ।"" हॉकिन्स ने कहा था कि यदि इंसान
एलियंस से संपर्क की कोशिश करते हैं तो वे हमें हमारे संसाधनों से बेदखल कर सकते हैं।

हॉकिन्स ने एक लघु फिल्म के जरिए कहा था कि , ""एलियंस अपनी किसी महायोजना के जरिए हमारे सौर मंडल का उपयोग कर सकते हैं और हमारी शिकायत चीटियों की टोली की शिकायत के समान होगी।""
हॉकिंस ने कहा था कि दूसरे ग्रहों के निवासी छोटे जानवरों के रूप में हो सकते हैं, लेकिन
यह भी संभावना है कि वे खानाबदोश तथा उपनिवेश बनाने के लिए जीत की इच्छा रखने वाले भी हो सकते हैं। हेलर ने कनाडियन प्रेस से कहा कि असलियत यह है कि एलियंस दशकों और संभावित रूप से सदियों से धरती पर आते रहे हैं।

उन्होंने हमारा ज्ञान बढ़ाने में मदद की है। एलियंस से जु़डे विषयों के जानकार कनाडाई पूर्व रक्षा मंत्री ने हॉकिंस के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि एलियंस हमेशा धरती पर आते रहे हैं और उन्होंने हमारे तकनीकी विकास में योगदान दिया है.

Leave a Reply

Subscribe to Posts | Subscribe to Comments

Popular Post

Blogger द्वारा संचालित.

- Copyright © Aliens on Earth -